Whatsapp New Feature: अब कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी, नया फीचर जान झूम उठे यूजर्स, बोले- वाह

Whatsapp New Feature: अब कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी, नया फीचर जान झूम उठे यूजर्स, बोले- वाह

 

Whatsapp New Feature: अब कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी, नया फीचर जान झूम उठे यूजर्स, बोले- वाह

  • Whatsapp New Feature Update: 
रिपोर्ट्स की मानें तो अब आप यह चुन सकेंगे कि वॉट्सएपपर आपकी प्रोफाइल फोटो को आपके कौन से कॉन्टैक्ट्स देख सकते हैं. आइए वॉट्सएप की इस नई अपडेट के बारे में जानते हैं..

  • Whatsapp New Feature Update: 

WhatsApp आज पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग एप है. अपने यूजर्स को खुश रखने की कोशिश में वॉट्सएप पिछले कुछ समय से नये अपडेट्स जारी कर रहा है जिससे इसके फीचर्स में बदलाव देखे जा रहे हैं और यूजर्स को ये नये फीचर्स काफी पसंद आ रहे हैं. हाल ही में खबर आई है कि वॉट्सएप जल्द ही प्रोफाइल फोटो से जुड़ी प्राइवेसी सेटिंग्स में कुछ बदलाव कर सकता है. आइए इसके बारे में जानते हैं.. 



  • वॉट्सएप बदलेगा प्रोफाइल फोटो से जुड़ी प्राइवेसी सेटिंग्स 

वॉट्सएप बीटा ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप जल्द ही यूजर्स की प्रोफाइल फोटो से जुड़ी एक नई प्राइवेसी सेटिंग जारी कर सकता है. इस सेटिंग से यूजर अपनी प्रोफाइल फोटो को गिने-चुने कॉन्टैक्ट्स से भी छिपा पाएगा. फिलहाल यूजर्स के पास ये ऑप्शन नहीं है. 

  • गिने-चुने कॉन्टैक्ट्स से छिपाएं अपनी प्रोफाइल फोटो

इस सेटिंग से आप अपनी प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी सेटिंग में ‘माइ कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट’ का ऑप्शन भी चुन पाएंगे, जिससे आप चुन सकेंगे के आपके कौन से कॉन्टैक्ट्स आपकी फोटो को देख सकते हैं. आपको ध्यान होगा कि फिलहाल इस मामले में वॉट्सएप आपको केवल तीन ऑप्शन्स देता है जिसमें  ‘एव्रीवन’, ‘माइ कॉन्टैक्ट्सट और ‘नोबडी’ शामिल हैं. 


  • किसे मिलेगा यह अपडेट 

आपको बता दें कि WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर की बात WhatsApp for Android बीटा वर्जन 2.21.21.2 के लिए कई गई है इसलिए ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिलहाल यह अपडेट वॉट्सएप के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है. 

लेकिन WABetaInfo ने एक बार इस सेटिंग का स्क्रीनशॉट एक iPhone पर भी दिखाया था जिससे यह कहा जा सकता है कि बाद में iOS यूजर्स के लिए भी इस अपडेट को जारी किया जा सकता है. 

खबरों की मानें तो प्रोफाइल फोटो के साथ-साथ इस प्राइवेसी सेटिंग को लास्ट सीन और अबाउट स्टेटस फीचर्स के लिए भी जारी किया जा सकता है. फिलहाल यह पता नहीं लग पाया है कि इन नये फीचर्स को वॉट्सएप फेजेज में जारी करेगा या सभी को एक साथ ही अपडेट में यूजर्स को दे देगा.


v(Source : www.thestady.com)

Edited By:-shivkumar 


Post a Comment

Previous Post Next Post