मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- DPI में चयनित उम्मीदवारों का हंगामा

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- DPI में चयनित उम्मीदवारों का हंगामा

 

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- DPI में चयनित उम्मीदवारों का हंगामा -

  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित लोक शिक्षण संचालनालय में चयनित शिक्षकों ने आज जमकर हंगामा किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि डीपीआई द्वारा जारी अंतिम चयन सूची में गड़बड़ी हुई है। कई उम्मीदवारों के नाम नहीं है जबकि वे टॉपर हैं। उम्मीदवारों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है जबकि डीपीआई के अधिकारियों ने 18 अक्टूबर तक प्रमाण सहित आपत्ति दर्ज कराने के लिए कहा है।
मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती 2021 के लिए Mp Shikshak Vacancy 2021 आवेदन फार्म विभाग द्वारा निर्धारित ...
विभाग का नाम: एकलव्य आदर्श आवासीय ...
सैलरी: 25500 - 65000
पद का नाम: प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसि...
श्रेणी: Govt Jobs



  • लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा पिछले दिनों प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में चयनित उम्मीदवारों में से 12043 पदों पर अंतिम चयन सूची जारी की गई। इसमें उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक दोनों शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि वेटिंग लिस्ट वाले, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में रिजेक्ट किए गए उम्मीदवार और जिन जिलों में आचार संहिता लगी है उन जिलों की उम्मीदवारों के नाम इस लिस्ट में नहीं है। वहीं, कुछ कैटेगिरी वालों को भी होल्ड पर रखा गया है। 

  • शुक्रवार को कई चयनित शिक्षक डीपीआई ऑफिस (लोक शिक्षण संचालनालय) आ गए और हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि चाइनीस शिक्षकों की अंतिम सूची में भेदभाव किया गया है। कुछ उम्मीदवार भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे थे। उप संचालक आलोक खरे ने चयनित शिक्षकों को समझाने की कोशिश की। 

  • बालाघाट से आए एक शिक्षक ने बताया कि पॉलीटिकल साइंस सब्जेक्ट में उनकी रैंक सेकेंड थी, लेकिन लिस्ट में नाम ही गायब है। शिवपुरी के दुर्गेश कुमार जाटव ने कहा कि डॉक्युमेंट का वेरिफिकेशन पहले ही हो चुका है। फिर भी होल्ड पर रख दिया है।
डीपीआई की तरफ से उम्मीदवारों को बताया गया है कि यदि उन्हें कोई आपत्ति है तो 18 अक्टूबर तक ईमेल के माध्यम से आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती- DPI में चयनित उम्मीदवारों का हंगामा -

08 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Madhya Pradesh teachers Vacancy final selection list PDF download

उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन सूची- अर्थशास्त्र

मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर श्री अभय वर्मा ने बताया कि शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में उच्च माध्यमिक शिक्षक तथा माध्यमिक शिक्षकों के कुल 12043 पदों की अंतिम चयन सूची जारी की गई है। इसमे 8342 उच्च माध्यमिक शिक्षक और 3701 माध्यमिक शिक्षक शामिल है। प्रावधिक चयन सूची और प्रतीक्षा सूची का पूर्व में प्रकाशन किया गया था, जिसमे शामिल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन उपरांत उपर्युक्त पदों की अंतिम चयन सूची जारी की गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post