Reliance Jio network down रिलायंस जियो का नेटवर्क हुआ डाउन, ट्विटर पर भड़का यूजर्स का गुस्सा q hua band?

Reliance Jio network down रिलायंस जियो का नेटवर्क हुआ डाउन, ट्विटर पर भड़का यूजर्स का गुस्सा q hua band?

 Reliance Jio network down रिलायंस जियो का नेटवर्क हुआ डाउन, ट्विटर पर भड़का यूजर्स का गुस्सा q hua band? 

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के यूजर्स को आज काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्विटर पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा। यूजर्स ने जियो का नेटवर्क डाउन होने की शिकायत की।



हाइलाइट्स

  1. रिलायंस जियो के यूजर्स को आज काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है
  2. सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश की कुछ इलाकों में जियो की सर्विस डाउन हुई है
  3. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा
  4. कुछ यूजर्स ने लिखा कि जियो का नेटवर्क कई घंटों से काम नहीं कर रहा ह


 
देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के यूजर्स को आज काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जियो नेटवर्क के डाउन होने के कारण यूजर्स को कॉलिंग और इंटरनेट यूज करने में समस्या आ रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर कुछ ही मिनटों में #jiodown ट्रेंड करने लगा। यूजर्स ने जियो का नेटवर्क डाउन (Network Down) होने की शिकायत की। कुछ यूजर्स ने लिखा कि जियो का नेटवर्क कई घंटों से काम नहीं कर रहा है। कुछ यूजर्स ने लिखा कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के बाद अब जियो का नेटवर्क भी डाउन हो गया है।
जियो नेटवर्क के डाउन होने की शिकायत सबसे पहले आज सुबह 9:30 के आसपास दर्ज की गई। इसके बाद जियो नेटवर्क के डाउन होने की शिकायत करने वाले यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ी। सूत्रों के मुताबिक जियो की सर्विस पूरे देश में बाधित नहीं हुई है। केवल मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में जियो की सर्विस डाउन हुई है। पिछले एक-डेढ़ घंटे से यह दिक्कत चल रही है। कंपनी की टेक्निकल टीम इसे दुरुस्त करने में जुटी है। उम्मीद है कि जल्दी ही व्यवस्था ठीक हो जाएगी।


उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) के एक्टिव मोबाइल ग्राहकों की संख्या जुलाई में 61 लाख बढ़ी। इस दौरान भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के सक्रिय कनेक्शनों की संख्या में 23 लाख की बढ़ोतरी हुई। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। इस बढ़ोतरी के साथ रिलायंस जियो की बाजार हिस्सेदारी में भी इजाफा हुआ है। जुलाई के अंत तक जियो के मोबाइल कनेक्शनों की संख्या 34.64 करोड़ थी।

 फेसबुक की सर्विस हुई डाउन

इससे पहले सोमवार को फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के सर्विसेज कई घंटों तक जाम रही थी। ऐसा पहली बार हुआ था जब दुनियाभर में तीनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स की सर्विस घंटों बंद रही। इससे दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स को परेशानी हुई थी। इससे फेसबुक के शेयर में भी गिरावट आई थी और एक ही दिन में कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग की नेटवर्थ में 6.11 अरब डॉलर की गिरावट आई थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post