अक्टूबर, के लिए व्यापार में स्टॉक ट्रैक करने के लिए: टाटा मोटर्स, आरआईएल..

अक्टूबर, के लिए व्यापार में स्टॉक ट्रैक करने के लिए: टाटा मोटर्स, आरआईएल..

 अक्टूबर,  के लिए व्यापार में स्टॉक ट्रैक करने के लिए: टाटा मोटर्स, आरआईएल, सेंट्रम कैपिटल, इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट, पावर ग्रिड



मुख्य विचार

  • हैप्पीएस्ट माइंड्स: टेक4टीएच सॉल्यूशंस के साथ साझेदारी में प्रवेश करती है, एक कंपनी जिसे यूएसए में शामिल किया गया है
  • ज़ेन टेक्नोलॉजीज: 17 अक्टूबर 2021 को फंड जुटाने की योजना पर विचार करने के लिए
  • Zee Ent: Invesco चाहता था ZEE का एक 'बड़े भारतीय समूह' के साथ विलय, प्रतिशोध में EGM कॉल, पुनीत गोयनका का आरोप

टाटा मोटर्स

कंपनी टीपीजी राइज क्लाइमेट और इसके सह-निवेशक एडीक्यू से एक नई यात्री इलेक्ट्रिक वाहन सहायक (टीएमएल ईवी कंपनी) के लिए $ 1 बिलियन तक जुटाएगी। निवेशक टीएमएल ईवी कंपनी में 11-15% हिस्सेदारी के लिए अनिवार्य परिवर्तनीय उपकरणों के माध्यम से धन का निवेश करेंगे।



रिलायंस इंडस्ट्रीज

रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर ने जर्मन सोलर कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी NexWafe में सीरीज C फाइनेंसिंग राउंड का नेतृत्व किया। आरआईएल की सहायक कंपनी उत्पाद और प्रौद्योगिकी विकास में तेजी लाने के लिए $29 मिलियन का निवेश करेगी।

सेंट्रम कैपिटल

आरबीआई ने सेंट्रम ग्रुप और रेजिलिएंट इनोवेशन के कंसोर्टियम को लघु वित्त बैंक लाइसेंस प्रदान किया। पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक की संपत्ति और देनदारियों को संभालने के लिए नया एसएफबी, यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक। 

इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक

दोनों बैंकों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर एकत्र करने के लिए सरकार की मंजूरी मिल गई है। दोनों बैंकों के ग्राहक टैक्स चुकाने के लिए नेट बैंकिंग और मोबाइल एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे।

जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट

कंपनी ने 12 अक्टूबर 2021 को एसपीवी के रूप में एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी "जीआर लुधियाना रूपनगर हाईवे प्राइवेट लिमिटेड" को शामिल किया है।

पावर ग्रिड

कंपनी को 14.2 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से नवी मुंबई में ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए निवेश की मंजूरी मिली है। इसने दूरसंचार और डिजिटल प्रौद्योगिकी व्यवसाय शुरू करने के लिए पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को शामिल किया। 

भंसाली इंजीनियरिंग पॉलिमर

कंपनी ने सालाना आधार पर अपने मुनाफे में 3.5 गुना उछाल देखा। पिछले साल की समान अवधि में 35.5 करोड़ रुपये के मुकाबले मुनाफा 124 करोड़ रुपये रहा। राजस्व में 21.7% की वृद्धि देखी गई और यह 375 करोड़ रुपये रहा। कमाई के अलावा बोर्ड ने मौजूदा संयंत्रों यानी अबू रोड (राजस्थान) और सतनूर (एमपी) में ब्राउन फील्ड एबीएस विस्तार परियोजना को लगभग 200,000 टीपीए तक उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए मंजूरी दे दी है। 500 करोड़ रुपये का कैपेक्स।

Post a Comment

Previous Post Next Post