Sarkari Naukri: रेलवे, आयकर विभाग व नौसेना ने निकालीं बंपर भर्तियां, आवेदन के लिए कुछ ही दिन शेष

Sarkari Naukri: रेलवे, आयकर विभाग व नौसेना ने निकालीं बंपर भर्तियां, आवेदन के लिए कुछ ही दिन शेष

 

Sarkari Naukri: रेलवे, आयकर विभाग व नौसेना ने निकालीं बंपर भर्तियां, आवेदन के लिए कुछ ही दिन शेष


सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है। रेलवे, आयकर विभाग और नौसेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर कुल 500 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती अपरेंटिस, इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ और एसएससी ऑफिसर के पदों पर आवेदकों की नियुक्ति करने के लिए निकाली गई है। दसवीं पास से लेकर स्नातक करने वाले अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे आवेदन करने की अंतिम तिथि बेहद नजदीक है। ऐसे में अभ्यर्थी यहां दी गई जानकारी जैसे आवेदन की अंतिम तिथि, पदों का विवरण, पात्रता मानदंड आदि पढ़ सकते हैं। 

खास बातें

Sarkari Naukri : अपरेंटिस, इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ और एसएससी ऑफिसर के पदों पर बंपर नौकरियां निकलीं हैं। 10वीं पास से लेकर स्नातक तक के अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

  1. रेलवे ने 339 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 5 अक्तूबर तक करें अप्लाई

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) ने नागपुर डिवीजन और वर्कशॉप मोतीबाग में अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत ट्रेड अपरेंटिस 339 पदों  के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 इच्छुक अभ्यर्थी एसईसीआर की आधिकारिक वेबसाइट
secr.indianrailways.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे एसईसीआर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अक्तूबर, 2021 निर्धारित की गई है। मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10 + 2 प्रणाली के तहत 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण पास करने वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों के पास राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

2.इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने निकालीं बंपर भर्तियां, अंतिम तिथि में 4 दिन शेष

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने उत्तर प्रदेश (ईस्ट) रीजन के लिए इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 उत्तर पूर्वी राज्यों, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, जम्मू और कश्मीर, केरल में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2021 (8 अक्टूबर, 2021) निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन आयकर अधिकारी (मुख्यालय) (प्रशासन), प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त कार्यालय, यूपी (पूर्व), आयकर a%भवन, 5, अशोक मार्ग, लखनऊ - 226001 को भेज सकते हैं। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

3.नौसेना में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 5 अक्तूबर तक करें आवेदन

भारतीय नौसेना ने आईएनए एझिमाला, केरल में जून 2022 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रम के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के अनुदान के लिए अविवाहित पात्र पुरुष और महिला उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के 181 पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक करने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर 5 अक्तूबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...
  • Sarkari Naukri 2021: इन सरकारी विभागों में निकलीं हैं बंपर भर्तियां, फौरन करें आवेदन
  • गरुण एप डाउनलोड करने के एडीएम ने दिए निर्देश


Post a Comment

Previous Post Next Post