आईआरईएल भर्ती 2021: 54 स्नातक/डिप्लोमा

आईआरईएल भर्ती 2021: 54 स्नातक/डिप्लोमा

 

आईआरईएल भर्ती 2021: 54 स्नातक/डिप्लोमा

आईआरईएल भर्ती 2021: 54 स्नातक/डिप्लोमा
अन्य पद के लिए और अन्य पदों के लिए आवेदन करे ओर पूरी जानकारी पाय



1)IREL भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना: इंडियन रेयर अर्थ्स लिमिटेड (IREL) ने ग्रेजुएट / डिप्लोमा ट्रेनी, सुपरवाइजर और अन्य सहित 54 विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य व्यक्ति इन पदों के लिए 05 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।



अधिसूचना में उल्लिखित अतिरिक्त पात्रता के साथ किसी भी विषय में स्नातक / मास्टर डिग्री / एसएससी या समकक्ष परीक्षा / सीए इंटरमीडिएट या सीएमए इंटरमीडिएट / स्नातक सहित कुछ शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आईआरईएल भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट / ट्रेड टेस्ट / कंप्यूटर प्रवीणता परीक्षा और विभिन्न पदों के लिए लागू साइकोमेट्रिक टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस संबंध में विवरण के लिए अधिसूचना लिंक देखें। 


2)आईआरईएल भर्ती 2021 के लिए अधिसूचना विवरण:
Advt.No.CO/HRM/07/2021


3)आईआरईएल भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना के लिए महत्वपूर्ण तिथि:
ऑनलाइन पंजीकरण / आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 15 सितंबर 2021 आवेदन जमा करने की  
अंतिम तिथि: 05 अक्टूबर 2021

4)आईआरईएल भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना के लिए रिक्ति विवरण:

स्नातक प्रशिक्षु (वित्त) -07
स्नातक प्रशिक्षु (एचआर) -06
डिप्लोमा प्रशिक्षु (तकनीकी) -18
जूनियर पर्यवेक्षक (राजभाषा) -01
व्यक्तिगत सचिव -02
ट्रेड्समैन ट्रेनी (आईटीआई) -20

5)आईआरईएल भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना के लिए पात्रता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता

स्नातक प्रशिक्षु (वित्त) -सीए इंटरमीडिएट या सीएमए इंटरमीडिएट / किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए कुल 50% अंकों के साथ और अन्य के लिए कुल 60% अंक।
ग्रेजुएट ट्रेनी (एचआर) - किसी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक न्यूनतम 60% अंकों के साथ।
डिप्लोमा ट्रेनी (तकनीकी) - एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से माइनिंग / केमिकल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / सिविल इंजीनियरिंग में -3 ​​साल का डिप्लोमा या एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 50% अंकों के साथ समकक्ष और अन्य के लिए कुल 60% अंक।
कनिष्ठ पर्यवेक्षक (राजभाषा)-किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर डिग्री अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में; या
किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में मास्टर डिग्री अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में। और
अनुभव: केंद्र / राज्य सरकारों / स्वायत्त निकायों / सांविधिक संगठनों / सार्वजनिक उपक्रमों के तहत अंग्रेजी से हिंदी या इसके विपरीत अनुवाद में 1 (एक) वर्ष प्रासंगिक योग्यता कार्य अनुभव
निजी सचिव-किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक अनिवार्य या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ या डिग्री स्तर पर परीक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी और आशुलिपिक कौशल में 40 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग गति के साथ। कंप्यूटर का ज्ञान आवश्यक है और एमएस ऑफिस आदि में कुशल होना चाहिए।
ट्रेड्समैन ट्रेनी (आईटीआई) - राज्य/केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से एसएससी या समकक्ष परीक्षा आईटीआई/एनएसी के साथ प्रासंगिक में दो साल के अनुभव के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। नौकरी प्रशिक्षण सहित एक प्रतिष्ठित औद्योगिक प्रतिष्ठान में व्यापार / अनुशासन - शिक्षुता प्रशिक्षण, यदि कोई हो।
पदों की शैक्षिक योग्यता के विवरण के लिए अधिसूचना लिंक देखें।

आईआरईएल भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना के लिए आवेदन कैसे करें:

  • आईआरईएल वेबसाइट www.irel.co.in करियर सेक्शन पर जाएं और अप्लाई ऑनलाइन बटन पर क्लिक करें।
  • आवश्यक विवरण भरकर पंजीकरण करें (आवेदित पद, नाम, मूल श्रेणी, लागू श्रेणी, पीडब्ल्यूडी श्रेणी, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी और सबमिट बटन पर क्लिक करें)।
  • अपने ईमेल और मोबाइल नंबर पर प्राप्त आवेदन क्रम संख्या, यूजर आईडी और पासवर्ड की जांच करें।
  • आवेदन पत्र भरें और फोटो, हस्ताक्षर और प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए अपने आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लें

Post a Comment

Previous Post Next Post