ENG vs NZ

 

ENG vs NZ: टेस्ट का तूफान; विकेटकीपर और स्लिप के बीच से कूट डालता है स्टाइलिश चौके


[caption id="attachment_1569" align="alignnone" width="300"]ENG vs NZ: टेस्ट का तूफान; विकेटकीपर और स्लिप के बीच से कूट डालता है स्टाइलिश चौके ENG vs NZ: टेस्ट का तूफान; विकेटकीपर और स्लिप के बीच से कूट डालता है स्टाइलिश चौके[/caption]

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट में तूफान देखने को मिला है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में एक बल्लेबाज ने ऐसा गदर मचाया कि दुनिया दंग रह गई। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिशेल ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में लगातार तीसरी सेंचुरी जमाई, जबकि दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया। उन्होंने इस सीरीज में कुल 538 रन ठोके। उनका एवरेज 107.60 का रहा। इस दौरान उन्होंने 1067 गेंद खेलीं। उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक भी जमाए।

 

कई स्टाइलिश चौके ठोके 

तीसरे मैच के दौरान मिशेल ने कई स्टाइलिश चौके छक्के कूटे। बेन स्टोक्स की गेंद पर उन्होंने रिवर्स स्वीप में स्लिप और विकेटकीपर के बीच से शानदार चौका कूटा। उन्होंने दूसरी पारी में 9 चौके जमाए।

 

तोड़ डाला रिकॉर्ड 

डेरिल मिशेल ने शुक्रवार को हेडिंग्ले में 109 रन बनाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट श्रृंखला के दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक रन बनाने का 73 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था। तीन मैचों की श्रृंखला में उनका तीसरा शतक उन्हें 482 रन तक ले गया, जो 1949 में मार्टिन डोनेली द्वारा बनाए गए 20 रन अधिक थे। वे तीसरे टेस्ट के चौथे दिन टॉम ब्लंडल के साथ वे 100 प्लस रन की पार्टनरशिप करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज भी बन गए।

 

Post a Comment

Previous Post Next Post