RGPV ऑनलाइन होगा एग्जाम

RGPV ऑनलाइन होगा एग्जाम

RGPV:- ऑफलाइन 

की जगह अब ऑनलाइन होगा एग्जाम, CM शिवराज के हस्तक्षेप के बाद लिया गया फैसला


  • RGPV:-  आरजीपीवी की परीक्षाएं पहले ऑफलाइन मोड पर आयोजित होनी थी. भोपाल में कोरोना के बढ़ते केसेस के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हस्तक्षेप के बाद अब परीक्षाएं ऑनलाइन कराने का फैसला लिया गया है. आरजीपीवी के विद्यार्थियों की मांग थी कि उनकी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही होनी चाहिए. छात्र छात्राओं का कहना था कि ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षाओं की तैयारी के लिए थोड़ा वक्त दिया जाना चाहिए. ऐसे में परीक्षाएं अब 16 दिसंबर की जगह दिसंबर के आखिरी सप्ताह से आयोजित की जा सकती हैं.

Rgpv link- https://www.rgpv.ac.in/
  • भोपाल. RGPV: - कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर आयोजित होंगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड पर कराने के निर्देश दिए हैं. आरजीपीवी की परीक्षाएं पहले ऑफलाइन मोड पर आयोजित होनी थी. भोपाल में कोरोना के बढ़ते केसेस के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हस्तक्षेप के बाद अब परीक्षाएं ऑनलाइन कराने का फैसला लिया गया है.

  • आरजीपीवी के विभिन्न पाठ्यक्रमों की पांचवें और सातवें सेमेस्टर की परीक्षाएं इसी सप्ताह से शुरू होनी थी. आरजीपीवी के विद्यार्थियों की मांग थी कि उनकी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही होनी चाहिए. छात्र छात्राओं का कहना था कि ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षाओं की तैयारी के लिए थोड़ा वक्त दिया जाना चाहिए. ऐसे में परीक्षाएं अब 16 दिसंबर की जगह दिसंबर के आखिरी सप्ताह से आयोजित की जा सकती हैं.

  • छात्र-छात्राओं की मांग पर लिया गया फैसला
आरजीपीवी में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की मांग थी कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराई जाए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विद्यार्थियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए उनकी सुविधा के लिए (आरजीपीवी) राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन करवाने का निर्णय लिया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा की विद्यार्थी खूब मन लगाकर पढ़ाई करें और सफलता प्राप्त करें सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं.

Post a Comment

Previous Post Next Post