Indian Army TEs Recruitment 12वीं पास के लिए सेना में भर्ती का मौका, लास्‍ट डेट

Indian Army TEs Recruitment 12वीं पास के लिए सेना में भर्ती का मौका, लास्‍ट डेट

 Indian Army TES 46 Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए सेना में भर्ती का मौका, लास्‍ट डेट है नज़दीक

Indian Army TES 46 Recruitment 2021: आर्मी ने 12वीं में फिजिक्स, कैमिस्ट्री और मैथ्स से पास युवाओं के लिए 90 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए12वीं कक्षा में फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित से उत्तीर्ण होने वाले छात्र इसका फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 8 नवंबर 2021 है.


उम्मीदवार का भारतीय नागरिक होना जरूरी है
16½ वर्ष से कम और 19½ वर्ष से अधिक ना हो आयु

Army TES 46 Recruitment 2021अगर आपने 12वीं फिजिक्स, कैमिस्ट्री और मैथ्स से पास की है और इंडियन आर्मी का हिस्सा बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है. भारतीय आर्मी 10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) के तहत जनवरी 2022 में शुरू होने वाले TES-46 कोर्स के लिए 90 पदों पर भर्ती कर रहा है. 

इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 8 नवंबर 2021 आखिरी तारीख है. इसके अलावा इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) यानि जेईई मेन 2021 में शामिल परीक्षार्थी ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

इसके अलावा कक्षा 12वीं में  फिजिक्स, कैमिस्ट्री और मैथ्स में न्यूनतम 60 फीसदी आंक लाने वाले उम्मीदवार ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवार का अविवाहित होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार भारतीय नागरिक होना चाहिए. इसके लिए आयु सीमा भी तय की गई है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 16½ वर्ष से कम और 19½ वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन - 

टीईएस-46 आवेदन के लिए भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जायें.

इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये ऑफिसर्स एंट्री अप्लाई / लॉग-इन के लिंक पर क्लिक करना होगा. 

नये पेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें. 

मांगे गये विवरणों (आधार संख्या, नाम, पिता/अभिभावक का नाम, माता का नाम, जन्म-तारीख, ईमेल और मोबाइल नंबर) को भरकर सबमिट करें. 

फिर अपने ईमेल व पासवर्ड की मदद से लॉगिन करें. 

अब उम्मीदवार टीईएस-46 के लिए अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं. 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitterInstagram और Telegram पर फॉलो करें.


Post a Comment

Previous Post Next Post