Constable Recruitment 2021 इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज,

Constable Recruitment 2021 इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज,

 

Constable Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, 


Constable Recruitment 2021: आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 220 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।




Constable Recruitment 2021: ओडिशा पुलिस ने हाल ही में कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Odisha Police Constable Recruitment 2021 के लिए ओडिशा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट odishapolice.gov.in के माध्यम से 4 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू की गई थी।

सकते हैं। कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू की गई थी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से ओडिशा पुलिस में कॉन्स्टेबल (कम्युनिकेशन) के 244 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी। योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस विषय में कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए या फिर इंजीनियरिंग विषयों में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 23 साल निर्धारित की गई है।

कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 15 नवंबर से 20 नवंबर तक आयोजित किए जाने की संभावना है। इस परीक्षा में कुल 100 अंको के दो पेपर होंगे। पहले पेपर में उम्मीदवारों से उड़िया भाषा, अंग्रेजी भाषा, अर्थमैटिक, एप्टिट्यूड टेस्ट और लॉजिकल रीजनिंग आदि से 25 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे। जबकि, दूसरे पेपर में कक्षा 12वीं स्तर की फिजिक्स और कंप्यूटर साइंस से 75 अंकों के सवाल होंगे। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.25 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। फिर इस लिखित परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) के लिए बुलाया जाएगा। फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट में महिला उम्मीदवारों को 9 मिनट और पुरुष उम्मीदवारों को 7 मिनट में 1.6 किमी दौड़ना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते


सभी इच्छुक उम्मीदवार Odisha Police Constable Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट odishapolice.gov.in पर 4 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 220 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।



इच्छुक उम्मीदवार नौकरियों के लिए iur.ls/punjabpolicerecruitment2021 पर आवेदन कर सकते हैं।




Post a Comment

Previous Post Next Post